Category

Trending on Social Media (2452)

1493173539 Image 1493173505582

क्या सच में हुआ योग गुरु बाबा रामदेव का एक्सीडेंट ? जानिए इस फोटो की सच्चाई
योग गुरु बाबा रामदेव के एक्सीडेंट की खबर इन दिनों सोशल मीडिया पर छाई हुई है।

योग गुरु बाबा रामदेव के एक्सीडेंट की खबर इन दिनों सोशल मीडिया पर छाई हुई है। इस खबर के साथ सोशल मीडिया पर बाबा रामदेव की कुछ तस्वीरें भी दिखाई जा रही हैं। तस्वीरों में रामदेव को स्ट्रेचर पर लेटा हुआ दिखाया गया है जिसको उठाकर लोग एंबुलेंस में रख रहे हैं। ऐसी ही कुछ फोटोज को दिखाकर दावा किया जा रहा है कि बाबा रामदेव का एक्सीडेंट हो गया है। लेकिन यह खबर फर्जी है। खुद बाबा रामदेव ने इसका खंडन किया। बाबा रामदेव ने मंगलवार (25 अप्रैल) को ट्विटर पर लिखा, ‘हरिद्वार में आज योग शिविर लगाया। उसमें हजारों योगी आए। मैं सुरक्षित और स्वस्थ हूं। किसी तरह की अफवाह में यकीन ना करें।’ साथ ही पतंजलि और बाबा रामदेव के प्रवक्ता एसके तिजारवाला ने जनसत्ता डॉट कॉम को बताया कि बाबा रामदेव बिल्कुल ठीक हैं और वो अभी हरिद्वार में हैं। वे अभी योग शिविर को संबोधित कर रहे हैं और अगले सुबह भी करेंगे। उन्होंने बताया कि वॉट्सऐप और फेसबुक वायरल हो रही खबर अफवाह है और बाबा रामदेव की तबियत बिल्कुल ठीक है। जिस तस्वीर को बाबा रामदेव के एक्सीडेंट वाली बताकर शेयर किया जा रहा था दरअसल, वह पुरानी तस्वीर है। वह बाबा रामदेव के अनशन के वक्त की है। रामदेव की वह तस्वीर 2011 की है। जब रामदेव ने काले धन से जुड़े मुद्दे के लिए भूख हड़ताल की थी। इस तस्वीर को पहले भी फैलया गया था। तब कहा गया था कि बाबा रामदेव नोटबंदी के दौरान ATM की लाइन में लगे-लगे बेहोश होकर गिर पड़े। तब कांग्रेस के सीनियर नेता दिग्विजय सिंह भी इसके चक्कर में फंस गए थे। उन्होंने भी उस खबर को सच मानकर शेयर कर दिया था। दिग्विजय सिंह ने 22 नवंबर को लिखा था, ‘पीएम मोदी के समर्थन में बैंक की लाइन में लगे रामदेव कुछ ही देर में गश खा कर हुए बेहोश यह कैसा योगी है ?’ हालांकि, उसपर दिग्विजय सिंह की काफी खिंचाई भी हुई थी।

हाथ की मेहंदी भी नहीं छूटी, शौहर ने तलाक की धमकी देकर भगाया लखीमपुर खीरी - प्रदेश सरकार के ट्रिपल तलाक के मामले में गंभीर होने के बाद भी दिन पर दिन इसके नए प्रकरण सामने आ रहे हैं। लखीमपुर खीरी में एक महिला को निकाह के तीन दिन बाद ही तीन तलाक की धमकी देकर घर से भगा दिया गया है। लड़की के घर वालों ने निकाह में बीफ नहीं परोसा था, जिसके कारण लड़के घर के लोग नाराज थे। यह मामला मामला लखीमपुर खीरी जिले से ईशानगर थाना क्षेत्र का है। यहां तीन दिन पहले ही रविवार को अफसाना का निकाह बहराइच के नानपारा के निवासी के साथ हुआ था।बताया जाता है कि निकाह में बारातियों को बीफ न परोसे जाने से लड़के वाले काफी भड़क गए और सारा गुस्सा उस अफसाना पर निकाल दिया जिसके हाथों से अभी मेहंदी भी नहीं छूटी। उन लोगों ने अफसाना को ससुराल से भगा दिया गया और यह कहा गया कि अब उसकी वापसी तभी संभव है जब चौपहिया वाहन लेकर अपने ससुराल आए। अफसाना ने ईसानगर थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

नोटबंदी के बाद भारत तेजी से डिजिटलाइजेशन की तरफ आगे बढ़ रहा है। देश में आज पैसों का लेनदेन ऑन लाइन हो रहा है। इसी को जरूरी समझते हुए पीएम मोदी ने आधार को बैंक से लिंक करवाने के निर्देश दिए थे। वहीं कुछ हफ्तों से पैनकार्ड (पर्मानेंट अकाउंट नंबर) में दर्ज नाम को सुधारने के लिए हो रहे आवेदन में बड़ी वृद्धि दर्ज हुई है। ऐसा इसलिए कि केन्द्र सरकार ने 1 जुलाई 2017 तक सभी पैन कार्ड धारकों को अपने पैनकार्ड को आधार से लिंक कराने का आदेश दिया है। लिहाजा आधार को पैनकार्ड से लिंक करने में उन लोगों को मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है जिनके बैंक अकाउंट में नाम के स्पेलिंग अलग, आधार कार्ड में कुछ और पैन कार्ड में नाम के स्पेलिंग कुछ ओर ही लिखे है।

1 जुलाई तक अपने आधार कार्ड और पैन कार्ड की लिंकिंग के काम को पूरा नहीं किया तो आपका पैनकार्ड रिजेक्ट किया जा सकता है। ऐसी स्थिति में आप मौजूदा वित्त वर्ष में अपना इनकम टैक्स रिटर्न नहीं भर सकते क्योंकि टैक्स रिटर्न भरने के लिए दोनों पैनकार्ड और आधार अनिवार्य किया जा चुका है। बता दें कि पैनकार्ड कार्ड, आधार कार्ड और बैंक अकाउंट में दी गई आपकी डीटेल मैच होनी चाहिए। यदि ऐसा नहीं है तो आप अपने पैनकार्ड अथवा आधार कार्ड में परिवर्तन करने के लिए आवेदन कर सकते हैं। यह आवेदन आप इनकम टैक्स डिपार्टेमेंट की वेबसाइट पर दिए लिंक के जरिए भी कर सकते हैं। वहीं आपको आधार में सुधार कराना है तो यूआईडी को जरूरी दस्तावेज के साथ अपना आवेदन दे सकते हैं। ऐसा इसलिए कि बड़ी संख्या में लोग टैक्स चोरी कर ले जाते हैं या टैक्स देने से बच जाते हैं। लिहाजा, देश में टैक्स कलेक्शन को बढ़ाने के लिए इनकम टैक्स विभाग ने रिटर्न दाखिल करने के लिए आधार से लिंकिंग को अनिवार्य कर दिया है। इस लिंकिंग के बाद टैक्स चोरी को रोकना आसान हो जाएगा


1493101497 Image 1493101481680


*सुकमा के शहीदों की क़ुर्बानी बेकार नहीं जाएगी: नरेंद्र मोदी*

नई दिल्ली/सुकमा/रायपुर, 24 अप्रैल (एनपी)। छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले में 24 जवानों की मौत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरा दुख व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट किया, “छत्तीसगढ़ में सीआरपीएफ़ जवानों पर हमला कायराना और दुखद है. हम हालात पर नजऱ बनाए हुए ह मोदी ने लिखा, “हमें सीआरपीएफ़ जवानों की बहादुरी पर गर्व है. शहीदों की क़ुर्बानी बेकार नहीं जाएगी. उनके परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की।

1493100647 Image 1493100631763

सुरेंद्र कुमार नौकरी के दौरान आठ बार हमलों में बाल-बाल बचते रहे लेकिन इस बार किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया।
मंडी। श्रीनगर से लेकर छत्तीसगढ़ समेत देश के विभिन्न क्षेत्रों में सेवाएं देने वाले सीआरपीएफ में तैनात हेड कांस्टेबल सुरेंद्र कुमार नौकरी के दौरान आठ बार हमलों में बाल-बाल बचते रहे लेकिन इस बार किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया।
छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के चिंतागुफा क्षेत्र में सोमवार को हुएनक्सली हमले में उन्होंने शहादत पाई। सुरेंद्र कुमार पुत्र स्वर्गीय रवि सिंह मंडी जिले के बल्ह हलके के नेरचौक के रहने वाले थे और सीआरपीएफ की 74वीं बटालियन में तैनात थे। 12003 में सीआरपीएफ में भर्ती हुए सुरेंद्र छत्तीसगढ़ में पिछले तीन साल से तैनात थे। उन्होंने कभी हिम्मत नहीं हारी। सुरेंद्र की पत्नी किरण कुमारी निजी तकनीकी संस्थान में प्रवक्ता के पद पर कार्यरत हैं। भाई जितेंद्र सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। दस अप्रैल को डेढ़ माह की छुट्टी काट कर वह ड्यूटी के लिए घर से रवाना हुए थे। छुट्टी के दौरान वह परिवार के साथ अमृतसर भी घूमने गए थे। तीन साल की बेटी एलीना से जल्दी आने का वादा करने वाले सुरेंद्र को शायद ऐसा आभास नहीं था कि परिवार के साथ उसकी आखिरी मुलाकात होगी।
R.g

1493095659 Image 1493095642006

जैसा कि ऊपर की तस्‍वीर में आपने देख ही लिया है 20 रुपये के नोट के एक तरफ गांधी जी हैं और दूसरी ओर पाल्‍म ट्री से भरा एक खूबसूरत आईलैंड बना है। क्‍या आप जानते हैं ये आईलैंड कहां है और कौन सा है। ये हैं भारत में बंगाल की खाड़ी और अंडमान सागर के ज्‍वाइंट पर स्‍थित अंडमान निकोबार द्वीप समूह में से अंडमान के 300 द्वीपों में से एक जिसका नाम है रॉस आईलैंड।
अब ऊपर दी गयी तस्‍वीर को देखें और नोट और आईलैंड की तस्‍वीर में अच्‍छे से मिलान करके देख लीजिए। आपको यकीन आ जायेगा कि हम सही बता रहे हैं। फिर भी कुछ कसर रह गयी हो तो अबकि वेकेशन में समय निकाल कर अंडमान खास कर रॉस आईलैंड घूम आइये। घूमना भी हो जायेगा और जानकारी भी मिल जायेगी।

1493095338 Image 1493095314201

अलीगंज~ग्राम कुशमौरी निवासी पूर्व प्रधान जितेंद्र शुक्ल और उनके बेटे रौनक शुक्ल पर धारदार हथियारों से जानलेवा हमला किया गया हमला करने वाले लोग पूर्व प्रधान और पुत्र को मरणासन्न कर लोगो के आ जाने पर भाग निकले जानकारी के अनुसार पूर्व प्रधान और उनका बेटा अपने खेत में गेंहू उठाने गया था तभी गाँव के ही और दो दिन पहले ही लूट के मामले में नामजद हरिनन्दन शुक्ल अपने कई साथियो के साथ वहाँ बांका कुल्हाड़ी तमंचो लाठी डंडों आदि से लैस होकर आये और सिर सहित पूरे शरीर पर प्रहार कर जानलेवा हमला कर दिया और गेंहू की फसल को आग लगा दी इसी दौरान पूर्व प्रधान के परिवारीजनों के आने पर सभी भाग निकले जिसके बाद घायलो को गोला chc फिर जिला अस्पताल रेफर किया गया है जिसमे पूर्व प्रधान पुत्र को अभी तक होश नही आया है इस पूरे प्रकरण में पुलिस की भी ढ़ीला साजी सामने आई है जिसने लूट के आरोपियों के विरुद्ध कोई करवाई मुकदमा दर्ज होने के बाद भी नही की जिससे उनके हौसलो में बढ़ोत्तरी हुई और आज मामला किसी की जान लेने तक जा पहुंचा दो दिन पहले भी चौकी के अंदर उक्त दबंग सपाई ने ईंट उठाकर भाजपा नेता पर प्रहार करने की कोशिश की थी जिससे मारपीट की नौबत बनी थी और इस मामले में कुछ पेड मीडिया सहित fb aur व्हॅट्सप ग्रुप चलने वालो की भी भूमिका है जिन्होंने इस पूरे मामले में जहर घोलकर भूमाफिया को लाचार बेबस किसान बताकर मामले को मर्डर की प्लानिंग तक पहुंचा दिया

1493095338 Image 1493095314201

1493089038 Image 1493089021968


वाराणसी के मालवीय पुल पर हुआ दर्दनाक हादसा* वाराणसी थाना आदमपुर अंतर्गत मालवीय पुल पर यामाहा एफ जेड से शराब के नशे में दूत पंकज विश्वकर्मा तेज रफ्तार से पडाव से राजघाट मालवीय पुल की तरफ आते समय रेलिंग से टकराया और वही लहुलुहान होकर गिर पड़ा जिसमे मौके की सूचना पर पहुंची आदमपुर पुलिस पीडि़त को मंडली हॉस्पिटल मे भेजा गया इलाज जारी।।

1493086378 Image 1493086359207


फिर फरिश्ता बन बीहड़ों में उतरा MI-17!…6 जवानों की बचाई जान…24 शहीदों को किया रेस्क्यू
।।जान की परवाह किये बेगैर…सूर्यास्त के बाद हेलीकॉप्टर की करायी लैंडिंग।। *पहले 7 घायलों को लेकर उड़ा…फिर फौरन शहीदों को लेने अंधेरे में उड़ा*
रायपुर 24 अप्रैल 2017। एक बार फिर आसमान से फरिश्ता बनकर एयरफोर्स का हेलीकॉप्टर सुकमा के बीहड़ों में उतरा।…जिसने न सिर्फ वक़्त रहते 7 जवानों को जंगल से निकाल कर अस्पताल पहुंचाया…बल्कि उनमें से 6 जवानों की जान की हिफाज़त…. भी की। एन्टी नक्सल टास्क फोर्स के कमांडर अजय शुक्ला के मुताबिक बुर्कापाल हमले में घायल हुए 7 जवानों को तत्काल रायपुर पहुंचाने का मैसेज मिला. जिस पर तत्काल अमल करते हुए जगदलपुर से MI-17 को रवाना किया गया। जैसे ही एयरफोर्स का हेलिकॉप्टर जवानों को लेकर रायपुर पहुंचा…तत्काल ही एयरफोर्स को एक और सूचना 24 शहीद जवानों को रायपुर लिफ्ट करने को मिला। सूचना मिलते ही एयरफोर्स की फ्लाइट फिर से सुकमा के बुर्कापाल केलिए रवाना हुआ..तब तक अंधेरा घना हो चुका था। लेकिन घने अंधेरे की परवाह कीये बेगैर MI-17 की लैंडिंग हैलीपेड पर कराई गई..बल्कि सभी 24 जवानों के शव को पोस्टमार्टम के लिए रायपुर पहुंचाया गया। इसी तरह एक और रेस्क्यू आपरेशन झारखंड के जगुआर कमांडो के लिए भी एयरफोर्स ने किया…और उन्हें इलाज के लिए रांची के अस्पताल में भर्ती कराया गया।

1493040566 Image 1493040492354

सिसवा बाजार । 
महराजगंज । स्थानीय उपनगर में 22 अप्रैल को वार्ड नं 3 और वार्ड नं 8 के कोटेदार द्वारा अपने पात्रगृहस्थी राशन कार्ड धारकों को राशन न देने व राशन के कालाबाज़ारी के आरोप में दूकान का घेराव किया गया था जिसके सन्दर्भ में सिसवा नगर पंचायत अध्यछ द्वारा जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया गया कि सिसवा के 14 वार्डो में  जबसे पात्रगृहस्थी कार्ड धारकों को कंप्यूटर द्वारा कार्ड मिला है उनको कोटेदारो द्वारा राशन नही दिया जा रहा है और अधिक से अधिक मात्रामे राशन की काला बाज़ारी की जा रही है इस संदेर्भ में  नगर पंचायत अध्यछ द्वारा जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर साथ में मा0 मुख्यमंत्री शिकायत प्रकोष्ठ उ0प्र0 सरकार खाद्य एवं रसद आयुक्त उ प्र लखनऊ ,जिलापूर्ति अधिकारी ,महाराजगंज शिकायत पत्र प्रेषित भी किया गया और नगर अध्यछ द्वारा मांग किया गया कि इस तरह की कालाबाज़री को रोककर उसकी जांच की जाये व इसमें गलत पाये जाने के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाये जिससे सरकार की छवि भी बनी रहे ।

Page 1 of 176

Media News

  • Bollywood
  • Life Style
  • Trending
  • +18
  • IPL 2017
Post by साकेत सिंह धोनी
- Apr 26, 2017
रवीना टंडन इन दिनों काफी चर्चा में हैं, वजह है उनकी हालिया रिलीज फिल्‍म मातृ द मदर। इस फिल्‍म में वो एक गैंग रेप शिकार ...
Post by साकेत सिंह धोनी
- Apr 25, 2017
यह सच है कि अभी तक कैंसर की कोई कारगर दवा तैयार नहीं हुई है। लेकिन कुछ बातों का हम पहले से ही ख्याल ...
Post by सत्य चरण राय (लक्की)
- Apr 26, 2017
क्या सच में हुआ योग गुरु बाबा रामदेव का एक्सीडेंट ? जानिए इस फोटो की सच्चाईयोग गुरु बाबा रामदेव के एक्सीडेंट की खबर इन ...
Post by साकेत सिंह धोनी
- Apr 24, 2017
कई फेयरनेस क्रीमों में पुरुषों के स्पर्म मिलाया जाता है। लेकिन एक महिला रोजाना तरह-तरह के ड्रिंक्स में पुरुषों का ...
Post by साकेत सिंह धोनी
- Apr 24, 2017
बेहतरीन पारी खेलकर फॉर्म में वापसी करने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि अगर कोई खिलाड़ी धैर्य बरकरार रखता है तो कोई भी ...
Top
We use cookies to improve our website. By continuing to use this website, you are giving consent to cookies being used. More details…