Category

Sports (91)

1493037219 Image 1493037205872

बेहतरीन पारी खेलकर फॉर्म में वापसी करने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि अगर कोई खिलाड़ी धैर्य बरकरार रखता है तो कोई भी रन गति अधिक नहीं होती जैसे कि उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ राइजिंग पुणे सुपरजाइंट के आईपीएल मैच के दौरान किया. हैदराबाद के 177 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पुणे की टीम बैकफुट पर थी और उसे अंतिम तीन ओवर में 47 रन की दरकार थी जिसके बाद धोनी ने 34 गेंद में नाबाद 61 रन की पारी खेलकर अंतिम गेंद पर अपनी टीम को जीत दिलाई.
धोनी ने एक बार फिर आपने आलोचकों को करारा तमाचा दिया । धोनी फिर से आपने रंग में आ गए हैं। आज का मुकाबला काफी ही रोमांचक होने की उम्मीद है। मैच शाम 8 बजे से सुरु होगा। mumbai vs Pune

1492928819 Image 1492928810073

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को हैदराबाद में खेली गई महेंद्र सिंह धोनी की ताबड़तोड़ पारी की तारीफ की है। रॉयल पुणे सुपरजायंट की जीत के बाद कोहली ने ट्वीट कर कहा कि इस मैच में धोनी ने वही किया जो वह सालों से करते आ रहे हैं। क्या शानदार पारी खेली उन्होंने, देखकर मजा आ गया। 
आपको बता दें कि अभी तक पूर्व कप्तान धोनी की फॉर्म पुणे के लिए चिंता का सबब बनी हुई थी। वह अपने बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे। उन्होंने इसके पहले के 5 मैचों में कुल 61 रन ही बनाए थे। अभी तक मैचों में 28 उनका सर्वाधिक स्कोर था। धोनी अपनी प्रतिष्ठा के अनुरूप नहीं कर पा रहे थे। दुनिया के बेहतरीन फिनिशर कहे जाने वाले धोनी पूर्व टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए हमेशा प्रमुख बल्लेबाज रहे हैं। और उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेली गई पारी ऐसा सिद्ध भी कर दिखाया।

उन्होंने सिर्फ 34 गेंदों में 61 रन की शानदार नाबाद मैच जिताऊ पारी खेली। धोनी की इस पारी के मायने इसलिए भी बढ़ जाते हैं क्योंकि इसके पहले के मैचों में वह अपनी अच्छी फॉर्म न होने की वजह से आलोचना का शिकार हो रहे थे। लेकिन हैदराबाद में खेली गई पारी से उन्होंने आलोचकों के मुंह में ताला जड़ दिया। उन्होंने आखिरी गेंद जब टीम को जीत के लिए 2 रनों की जरूरत थी तब चौका जड़ के पुणे को जीत दिला दी ।

1492871456 Image 1492871449125

 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 24वें मैच में पुणे सुपरजॉएंट ने सनराइजर्स हैदराबाद को 6 विकेट से हरा दिया. हैदराबाद ने पहले बैटिंग करते हुए 3 विकेट पर 176 रन बनाए. जवाब में  राइजिंग पुणे सुपरजाएंट ने सिर्फ 4  विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाकर जीत दर्ज की. जीत के लिए आखिरी बॉल पर दो रन चाहिए थे. धोनी ने चौका लगाकर जीत दिला दी. उन्होंने 34 बॉल में 5 चौके और 3 छक्के की मदद से नॉट आउट 61 रन की पारी खेली. राहुल त्रिपाठी ने 59 रन की पारी खेली.
आखिरी ओवर का ऐसा रहा रोमांच
मनोज तिवारी ने धोनी का अंत में बखूबी साथ दिया, जिन्होंने आठ गेंदों में तीन चौकों की मदद से महत्वपूर्ण 17 रनों की पारी खेली. लक्ष्य का पीछा करने उतरी पुणे ने अपने चार विकेट 16.1 ओवर में 121 रनों पर ही खो दिए थे. लेकिन अंत में धोनी और तिवारी ने 5वें विकेट के लिए 3.5 ओवरों में 15.13 की औसत से 58 रनों की साझेदारी करते हुए पुणे को जीत दिलाई. अंतिम ओवर में पुणे को जीत के लिए 11 रनों की दरकार थी, जिसे धोनी ने अंतिम गेंद पर चौका जड़ हासिल कर लिया.
हैदराबाद की पारी का रोमांच
इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने राइजिंग पुणे सुपरजाएंट को 177 रन का टारगेट दिया है. हैदराबाद के लिए सबसे अधिक मोइजेज ओनरीकेज (नॉट आउट 55) रन बनाए. उन्होंने अपनी जूफानी फिफ्टी के दौरान 28 बॉल खेली, जबकि 6 चौके और दो छक्के लगाए. डेविड वॉर्नर ने 40 बॉल में 3 चौके और एक छक्का की मदद से 43 रन की पारी खेली. शिखर ने 30 रन बनाए, जबकि दीपक हुडा ने नॉट आउट 19 रन बनाए.

शिखर और वॉर्नर ने जोड़े 55 रन
टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी हैदराकाद की टीम को पहला झटका 55 रन के टीम स्कोर पर लगा. शिखर धवन 30 रन बनाकर इमरान ताहिर की बॉल पर राहुल त्रिपाठी के हाथों लपके गए. इसके बाद बैटिंग करने आए केन विलियम्सन 84 रन के टीम स्कोर पर आउट हुए. उन्हें क्रिश्चन ने 21 रन के निजी स्कोर पर पगबाधा आउट किया.
ओनरीकेज की तूफानी बैटिंग
84 रन पर दूसरा विकेट गिरने के बाद मोइजेज ओनरीकेज और डेविड वॉर्नर ने आक्रमण का जिम्मा संभाला. दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 4 ओवर में 45 रन जोड़ डाले. इसमें ओनरीकेज के 28 और वॉर्नर के 24 शामिल रहे. 139 रन के टीम स्कोर पर डेविड वॉर्नर का विकेट गिरा. उन्हों जयदेव उनादकत ने बोल्ड किया. इसके बाद ओनरीकेज और दीपक हुडा ने चौथे विकेट के लिए 3.3 ओवर में 47 रन की पार्टनरशिप की.

1492857030 Image 1492857023231

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर को एक बड़ा झटका लगा है। तेंदुलकर को ये झटका किसी और ने नहीं बल्कि उस बोर्ड ने दिया है, जिसके लिए सचिन ने दो दशक से भी ज़्यादा क्रिकेट खेला। दरअसल सचिन की आने वाली बायोपिक 'सचिन: अ बिलियन ड्रीम्स' की प्रॉडक्शन कंपनी 200 नॉट आउट की ओर से बीसीसीआइ से एक फेवर मांगा था। 200 नॉट आउट की ओर से सचिन तेंदुलकर के करियर के गौरवशाली क्षणों की वीडियो फुटेज और अन्य महत्वपूर्ण वीडियो को उपलब्ध कराने में डिस्काउंट की मांग की गई थी। लेकिन बीसीसीआइ ने प्रॉडक्शन कंपनी की इस मांग को खारिज कर दिया है।
हालांकि बीसीसीआइ ने वानखेड़े स्टेडियम में दी गई सचिन के आखिरी टेस्ट मैच के बाद की स्पीच को बिना किसी चार्ज के देने पर सहमति जता दी है।  बीसीसीआइ के बैनर तले हुए सभी मैचों के कॉपीराइट्स उसके पास हैं और उनके वीडियो या तस्वीरों के कमर्शियल इस्तेमाल के लिए उससे खरीदना होता है। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक महेंद्र सिंह धौनी पर हाल ही में बनी फिल्म के लिए धौनी के बिजनेस पार्टनर अरुण पांडे ने वीडियो के लिए करीब 1 करोड़ रुपये चुकाए थे।
वीडियो को लेकर बीसीसीआइ का एक रेट कार्ड है, जो मैच और उनके महत्वता के आधार पर निर्भर करता है।बोर्ड की ओर से हर फुटेज पर प्रत्येक सेकेंड के हिसाब से चार्ज वसूला जाता है। बोर्ड के एक टॉप अफसर ने बताया, 'बीसीसीआइ की एक पॉलिसी है। बोर्ड ने धौनी पर बनी मूवी के लिए दिए गए फुटेज में भी किसी तरह की छूट नहीं दी थी फिर सचिन की बायोपिक के लिए नियम क्यों बदले जाएंगे। हालांकि 200 नॉट आउट के फाउंडर और फिल्म के प्रोड्यूसर रवि भांगचांदका ने बयान जारी कर कहा कि इस बारे में बीसीसीआइ से फिलहाल बातचीत जारी है। सचिन की बायॉपिक के अगले महीने रिलीज़ होने की उम्मीद है।

1492607283 Image 1492607278107

 क्रिस गेल (77) और कप्तान विराट कोहली (64) की सलामी जोड़ी की तूफानी पारियों के बाद युजवेंद्र चहल (31-3) की उम्दा गेंदबाजी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर टीम ने मंगलवार को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 20वें राउंड रोबिन लीग मैच में गुजरात लायंस 21 रनों से हरा दिया. 
आरसीबी के कप्तान की इस धुंआधार पारी के साथ ही उनकी एक तस्वीर भी इन दिनों सोशल मीडिया की सुर्खियों में छाई हुई है. उनकी ये तस्वीर इस बार अनुष्का के साथ नहीं हैं, बल्कि एक महिला एंकर के साथ है. इस तस्वीर में कोहली उनका इंटरव्यू ले रही टेलीविजन होस्ट अर्चना विजय की जींस के खुले हुए हिस्से को घूरते नजर आ रहे हैं. यह फोटो उस समय की है जब अर्चना आरसीबी के कप्तान विराट कोहली का इंटरव्यू ले रही थीं. इसी दौरान विराट की नजर उनकी फटी जींस पर पड़ी और उसे घूरने लगे, इसी दौरान किसी ने यह फोटो खींच ली और यह फोटो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गई.

1492532920 Image 1492532914195

दराबाद। इन दिनों सब पर इंडियन प्रीमियर लीग का खुरामा चढ़ा हुआ है। आईपीएल में खूबसूरत एंकर्स का जलवा हमेशा ही देखने को मिला है। आईपीएल की होस्ट शिबानी दांडेकर को उनकी सेक्सी अदाओं की वजह से क्रिकेट लवर्स पसंद करते हैं। शिबानी इस बार आईपीएल नहीं बल्कि किसी और ही वजह से चर्चा में है।
 फटाफट क्रिकेट के इंडियन लीग की एंकर अपनी हालिया फोटोशूट की वजह से सुर्खियों में हैं। शिबानी ने कुछ दिन पहले ही एक हॉट फोटोशूट करवाया है। इस बोल्ड फोटोशूट की तस्वीरें इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं। शिबानी ने अपनी इन तस्वीरों को अपने सोशल अकाउंट पर अपलोड किया है। इंस्टाग्राम पर आईपीएल एंकर की पोस्ट की गई तस्वीरों में उनका बोल्ड अवतार देखकर हर कोई हैरान है।

1492532920 Image0

160 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पारी के पहले ओवर की पहली ही गेंद पर अमला खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गए। अंपायर ने उन्हें भुवनेश्वर की गेंद पर एलबीडब्ल्यू करार दिया। भुवनेश्वर कुमार ने दूसरे ओवर में मैक्सवेल को अपना दूसरा शिकार बनाया। मैक्सवेल 10 रन बना सके। इसके बाद इयान मॉर्गन और मनन वोहरा ने तीसरे विकेट के लिए 41 रन की साझेदारी कर पारी को संभाला। लेकिन नवें ओवर में मोहम्मद नबी ने मॉर्गन को बोल्ड कर पवेलियन वापस भेज दिया। मॉर्गन 13 रन बना सके।इसके बाद दूसरे अफगानी राशिद ने एक ओवर में पंजाब को दो झटके दिए पहले किलर मिलर को 1 रन पर बोल्ड कर दिया इसके बाद आए रिद्धिमान साहा खाता खोले बगैर बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए। मनन वोहरा का साथ कुछ देर अक्षर पटेल ने दिया लेकिन वह भी 7 रन बनाकर हेनरीकेज की गेंद पर धवन को कैच दे बैठे। पटेल के बाद मोहित शर्मा ने मनन के साथ पिच पर रहे। दूसरे छोर पर मनन शानदार बल्लेबाजी करते रहे। 10 रन बनाकर मोहित कैच आउट हो गए। विकेटों की पतझड़ के बीच मनन वोहरा ने एक छोर थामे रखा और शानदार बल्लेबाजी करते हुए 35 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। उनके अर्धशतक की बदौलत पंजाब ने 15वें ओवर में 100 रन पूरे किए। फिलहाल करियप्पा 0 और मनन 90(46) रन बनाकर खेल रहे हैं। जीत के लिए पंजाब को 11 गेंदों में 16 रन की आवश्यक्ता है।फिलहाल  पंजाब ने 18 ओवर में 8 विकेट खोकर 144 रन बना लिए हैं। कप्तान डेविड वार्नर के नाबाद अर्धशतक की बदौलत हैदराबाद ने अपने होम ग्राउंड में खेलते हुए किंग्स इलेवन पंजाब के को जीत के लिए 160 रन का लक्ष्य दिया है। पंजाब के कप्तान मैक्सवेल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद ने 25 रन के स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवाया। इसके बाद दसवें ओवर में हरनीकस और युवराज सिंह के अक्षर पटेल की गेंद पर आउट होते ही स्कोर तीन विकेट पर 50 रन पर आ गया। लेकिन कप्तान वार्नर एक छोर थामे रहे। उन्होंने 45 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। चौथे विकेट के लिए नमन ओझा के साथ 60 रन की साझेदारी कर पारी को संभाला। अंत में वार्नर 54गेंद में 70 रन बनाकर नाबाद रहे। हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 159 रन बनाए।  पिछले साल की चैंपियन रही हैदराबाद पिछले दो मैचों में मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स से हार चुकी है। दोनों टीमों ने अपनी टूर्नामेंट की शुरुआत तो जीत के साथ की थी लेकिन अब दोनों ही टीमों को पिछले मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। आज दोनों ही टीमों की कोशिश जीत हासिल करके जीत की राह पर वापस लौटने की है।

New Delhi : गुजरात और मुंबई के बीच टी20 लीग 2017 का 16वां मुकाबला यहां के वानखेड़े स्टेडियम में शुरु हुआ। मैच शुरु होने से पहले गुजरात के कप्तान सुरेश रैना ने बताया कि एरोन फिंच इस मैच में नहीं खेलेंगे। जब उन्होंने उनके ना खेलने की वजह बताई तो हर कोई हैरान रह गया।  दरअसल, रैना ने बताया कि फिंच का किट बैग गुम हो गया है जिसकी वजह से वह मैच से बाहर हैं। उनकी जगह इंग्लैंड के जेसन रॉय प्लेइंग इलेवन में शामिल किए गए है। यह बात हैरान कर देने वाली है कि कोई खिलाड़ी इसलिए मैच से बाहर हुआ है क्योंकि उसका किट बैग गुम गया है।.

Page 1 of 8

Media News

  • Bollywood
  • Life Style
  • Trending
  • +18
  • IPL 2017
Post by साकेत सिंह धोनी
- Apr 26, 2017
रवीना टंडन इन दिनों काफी चर्चा में हैं, वजह है उनकी हालिया रिलीज फिल्‍म मातृ द मदर। इस फिल्‍म में वो एक गैंग रेप शिकार ...
Post by साकेत सिंह धोनी
- Apr 25, 2017
यह सच है कि अभी तक कैंसर की कोई कारगर दवा तैयार नहीं हुई है। लेकिन कुछ बातों का हम पहले से ही ख्याल ...
Post by सत्य चरण राय (लक्की)
- Apr 26, 2017
क्या सच में हुआ योग गुरु बाबा रामदेव का एक्सीडेंट ? जानिए इस फोटो की सच्चाईयोग गुरु बाबा रामदेव के एक्सीडेंट की खबर इन ...
Post by साकेत सिंह धोनी
- Apr 24, 2017
कई फेयरनेस क्रीमों में पुरुषों के स्पर्म मिलाया जाता है। लेकिन एक महिला रोजाना तरह-तरह के ड्रिंक्स में पुरुषों का ...
Post by साकेत सिंह धोनी
- Apr 24, 2017
बेहतरीन पारी खेलकर फॉर्म में वापसी करने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि अगर कोई खिलाड़ी धैर्य बरकरार रखता है तो कोई भी ...
Top
We use cookies to improve our website. By continuing to use this website, you are giving consent to cookies being used. More details…