Category

Gorakhpur (2144)

खोराबार क्षेत्र में मंगलवार की शाम को बकरी चलाने गयी 13 वर्षीय मंदबुद्धि बालिका के साथ उसके गांव के एक युवक दिनेश ने दुष्कर्म कर दिया। बालिका की रात में उसके साथ थाने पहुँचकर कर सम्बन्ध में नामजद कर्क तहरीर दी है।पीड़िता को डाक्टरी जांच के लिये भेजा गया है।

पिछले दो दिनों से बिजली कटौती पर गोरखपुर टाइम्स की खबर लाई रंग,एमडी जानेंगे आज शहर का हाल....

मुख्यमंत्री का शहर और बिजली मात्र 12-14 घण्टे !! इस मुद्दे को लेकर पिछले दो दिन से गोरखपुर टाइम्स अपनी खबर चला रहा जिसके लिए गोरखपुर टाइम्स को भक्तो का विरोध भी सहना पड़ा था!!पर गोरखपुर टाइम्स की खबर रंग लाई!!
मुख्यमंत्री के शहर में बिजली आपूर्ति व्यवस्था का हाल जानने पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के एमडी सुरेश भारती आज गोरखपुर आएंगे!!

प्रबन्ध निदेशक बिजली व्यवस्था को लेकर स्थानीय अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे!! साथ ही साथ मरम्मत एवम फाल्ट के नाम पर होने वाली कटौती की असली वजह, उपभोक्ताओं को होने वाली परेशानी भी जानेंगे!!

1495602745 Image

योगी शहर के वासियो को अभी 10 दिन और झेलना होगा बिजली का अभाव....

चुनावी माहौल था तब योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश सरकार पर तंज कसते हुए कहा था कि अगर प्रदेश वासी चाहे तो बिजली के तारों पर कपड़ा सूखा सकते है!! उसके बाद शहरवासियों की आस जगी की योगी जी के मुख्यमंत्री होते ही गोरखपुर शहर के भाग्योदय होगा और 24 घण्टे बिजली मिलेगी!

पर योगी जी के शहर की ये स्थिति है कि जनता अपने को असहाय सी महसूस कर रही है!! जिस सरकार में 24 घण्टे बिजली देने का वादा किया जा रहा वहां 10-12 घण्टे की ही सप्लाई मिल रही!!
एक तरफ जनता जहा बढ़ते पारे से परेशान है वही बिजली का ना होना लोगो को रुला रहा है!!

बात पिछले कुछ दिन की करे तो सोमवार को शाम होते होते ही वोल्टेज की समस्या हो गई और लोगो के बिजली उपकरण उल्टे साँस लेने लगी!! एहि समस्या मंगलवार को भी बनी रही!!
पता करने पर पता चलता है कि 15 से ऊपर सब स्टेशनों की सप्लाई प्रभावित हो चुकी है!! सोमवार को दोपहर में बरहुया पावर हाउस का एक 100 एमवीए का ट्रांसफॉर्मर जल गया!! जिसके बाद शहर के 15 से अधिक सबस्टेशन की सप्लाई प्रभावित हो गई!!
शहर के कुछ प्रमुख मोहल्ले को देखा जाए तो बिजली रोज सुबह लगभग 9 से 9:30 तक लाइट कट जा रही जिसके घण्टो बिजली ही नही आ रही फिर अगर आती है तो फिर चली जाती है !! और अगर थोड़ी देर टिकती भी है तो वोल्टेज ही नही सही मिल रही !! घर के सारे बिजली उपकरण (एसी,कूलर,फ्रिज आदि)बेकार साबित हो रहे!!
बिजली विभाग से बात करने पर पता चलता है कि लगभग ये समस्या 10 दिनों तक रहेगी!!

आई जी मोहित अग्रवाल ने कहा है मंगलवार को पुलिसलाइन में जिले के कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुये कहा कि अधिकारी और जवान अपनी छवि के साथ ही विभाग की छवि को लेकर सतर्क रहें।उन्होंने कहा हमे जनता के भरोसे पर खरा उतरना चाहिये उन्होंने यह भी कहा अपराधी भय खाय और सज्जन व्यक्ति अपनी बात बिना भय के आपतक पहुचायें।उन्होंने बैठक में यह भी कहा है कि एफआईआर 100 फीसदी दर्ज होना चाहिये।जनता के साथ व्यवहार अच्छा रखे। जनप्रतिनिधियों की बाते सुने।अवैध कारोबार पर प्रतिबन्ध लगाएं। उन्होंने गुंडे माफिया के मौहल्लों में मुनादी कराई।

आज दोपहर 1 बजे के लगभग रेलवे बस स्टेशन पर आज विश्व विद्यालय के छात्रों और रोडवेज कर्मियों में जमकर झड़प हुई । मामला रोडवेज कर्मचारियों और विश्वविद्यालय के छात्रों से मारपीट से शुरू होकर रोडवेज कर्मचारियों और पुलिस के बीच चले ईंट पत्थर के संघर्ष पर जाकर खत्म हुआ। फिलहाल पुलिस और रोडवेज प्रशाशन के बीच हुए बातचीत के बाद मामला खत्म हुआ।विश्वविद्यालय के नाथ चंद्रावत हास्टल निवासी बीकॉम थर्ड ईयर स्टूडेंट आदित्य त्रिपाठी किसी काम से बस अड्डे के पास गया था।। जहां हिरापुरी कालोनी गेट के सामने तेज रफ्तार से आ रही बस से उसको कुछ चोट आ गयी।इससे नाराज वह बस का पीछा करते हुए रोडवेज वर्कशॉप में जाकर कंडक्टर को उलाहना दे रहा था कि एक कर्मचारी ने उसको थप्पड़ मार दिया।गुस्से में आकर आदित्य ने इस घटना की जानकारी जब अपने हास्टल में दिया,तो सैकड़ो की संख्या में हास्टल के छात्र जाकर उस कंडक्टर को खोजने लगे और मौका देखकर उसकी पिटाई कर दिया। इसके बाद विवाद बढ़ गया। रोडवेज कर्मी और छात्र आमने सामने आ गए। सुचना पाकर मौके पर पहुची पुलिस ने छात्रों को भगाने के साथ ही रोडवेज कर्मियों भगाया।अपने साथी की पिटाई से नाराज रोडवेज कर्मियों ने सड़क जाम कर दिया। जिसे हटाने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया। जिसमें कई लोगो को चोट लगी।इस दौरान ईंट पत्थर भी चले। जानकारी मिलने पर सीओ कैंट मौके परआरोपी कंडक्टर ( ज्ञानेंद्र शुक्ल) को हिरासत में लेकर कैंट थाना भेज दिया। वही विवाद बढ़ता देख भारी संख्या में पुलिस फोर्स पहुच गई और रोडवेज कर्मियो को समझाने का प्रयास करने लगी ।इस दौरान रोडवेज बसों का संचालन बंद रहा इस दौरान यात्री घण्टो परेशान रहे। घण्टो बात चीत के बाद आखिरकार मामला शांत हुआ और बसो का संचालन शुरू हुआ।एसपी सिटी गणेश साहा ने कहा कि पुरे मामले की जांच की जा रही है। फिलहाल अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद भले ही मामला शांत हो गया हो लेकिन अपने साथी की पिटाई से नाराज रोडवेज कर्मी आंदोलन का मन बना रहे है।

महानगर के रेलवे स्टेशन रोड पर आज जीडीए ने अतिक्रमण के खिलाफ जोरदार अभियान चलाया। जीडीए ने स्टेशन रोड स्थित एक्सीडेंटल केयर हॉस्पिटल के पास से लेकर समूचे रेलवे स्टेशन रोड पर एक अभियान चला कर सभी अवैध अतिक्रमणों को ध्वस्त कर दिया। अभियान के दौरान जीडीए को झुग्गी झोपडी में रहने वाले लोगों का हल्का विरोध भी झेलना पड़ा। हालाकि विरोध का कोई भी असर नहीं हुआ और बुलडोज़र ने अतिक्रमण को ध्वस्त कर दिया गया। अभियान के दौरान किसी अप्रिय घटना से निपटने के लिए पुलिस की भी अच्छी व्यवस्था थी। फाइनल रिपोर्ट से बात करते हुए उप जिलाधिकारी अमरेंद्र कुमार वर्मा ने बताया की कई बार सुचना और वार्निंग देने के बाद भी लोगों ने जगह को खाली नहीं किया इसीलिए आज अतिक्रमण हटाने का निर्णय लिया गया। उन्होंने कहा की प्रशासन सभी प्रमुख जगहों खास कर मुख्य सडकों से हर प्रकार का अतिक्रमण हटाने को कटिबद्ध है और कारण है की तमाम सूचनाओं के देने के बाद भी जगह खाली न करने के कारण खाली कराने का निर्णय लिया गया। यह पूछने पर की यहाँ लोगों का कहना है की उन्हें बिना किसी पूर्व सुचना के जोर जबरदस्ती से हटाया जा रहा है पर श्री वर्मा ने कहा की कोई भी सरकारी कर्मचारी ऐसी गलती नहीं करेगा। सभी लोगों को पूर्व सुचना दे दी गयी थी। एसडीएम ने कहा की अतिक्रमण हटाने के बाद ही महानगर में विकास कार्यों को अमली जामा पहनाया जा सकेगा और तभी शहर भी सुन्दर दिखेगा। गौरतलब है की समूचे स्टेशन रोड को रेडी और पटरी लगाने वालों ने जाम कर रखा था। इस सम्बन्ध में अपने मुख्य मंत्री बनने से पहले सांसद योगी आदित्यनाथ ने भी कई बार आवाज़ उठायी थी। उन्होंने स्टेशन के बाहर रोड पर ठेला लगाने वालों के पुनर्वास की मांग कई बार उठायी थी। उनका कहना था की स्टेशन रोड को अतिक्रमण मुक्त करा कर वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन को को और भी सुन्दर बनाया जा सकता है।


गोरखपुर - योगी आदित्यनाथ द्वारा प्रदेश की पुलिस प्रशासन को स्पष्ट तौर पर निर्देश है कि किसी भी प्रकार के मामले अगर आपके थाने में आते हैं तो सर्वप्रथम आप उस पर FIR दर्ज कर मामले का निस्तारण करें परंतु गोरखपुर टाइम्स के पास एक ऐसा मामला रहा है जिसमें युवक पर जानलेवा हमला किया गया परंतु खोराबार थाने की पुलिस ने इस युवक के जख्मों को नजरअंदाज कर दिया...

इस संबंध में युवक अशोक कुमार साहनी पुत्र रामबचन साहनी गांव कुई बाजार थाना खोराबार ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गोरखपुर से FIR कराने की मांग की है..
युवक द्वारा दिए गए प्रार्थना पत्र में यह स्पष्ट किया गया है कि युवक पर हमला जान लेने की प्रवति से किया गया था परंतु इस विषय में खोराबार पुलिस क्यों खामोश है यह जांच का विषय है...

1495534263 Image0

1495534263 Image1

आज गरीबो की कही सुनवाई नही होती इस बात की सार्थकता व्यक्त करता है ये वाकया है। खजनी ग्राम के मकरहा में सिचाईं विभाग नेसरजू नदी के किनारे तटबंध बनाने के लिए जमीन अधिकृत किया गया जिसका मुआवजा आज तक गांव वालों को नहीं मिला गांव वाले अपनी समस्या कईयो बार सिचाई विभाग ,उच्य अधिकारियो और जनप्रतिनिधियों को लिखित और मौखिक बताई । गरीब किसानों का जमीन अधिग्रहण के नाते वहां के लोग भुखमरी के कगार पर है इसी से आज गांव वालों अनूप कुमार सिंह, दीपक सिंह, प्रमोद सिंह ,अखिलेश सिंह ,मंटू सिंह ,अगनु ,उपजिलाधिकारी खजनी को ज्ञापन दिया ।आज गांव के लोग बहुत परेशान होकर उप जिलाधिकारी के पास जाकर मुआवजा पाने के लिये गये और कहा मुआवजा नही मिलने पर आत्मदाह करने की इच्छा जाहिर की। इस गांव के अनूप कुमार सिंह का कहना है कि अगर हम लोगों को मुआवजा नहीं मिला तो हम लोग आत्मदाह करने के लिए मजबूर होंगे।

Page 1 of 179

Media News

  • Bollywood
  • Life Style
  • Trending
  • +18
  • IPL 2017
Post by रोली त्रिपाठी
- May 23, 2017
हमेशा ऐश्वर्या राय बच्चन कान फिल्म फेस्टिवल में अपने गाउन के वजह से चर्चा में रहती है ।तो कभी अपनी बैंगनी लिपस्टिक ...
Post by साकेत सिंह धोनी
- May 22, 2017
अगर आप प्रेग्नेंट हैं और गर्मी में घर से बाहर निकलती हैं तो जरा संभल जाएं. क्योंकि हालिया अध्ययन की ...
Post by साकेत सिंह धोनी
- May 24, 2017
मध्यप्रदेश में एक राज्यसभा सांसद की चोरी हुई बकरियों को पुलिस खोजने में जुटी है. सपा के राज्यसभा सासंद मुनव्वर सलीम ...
Post by साकेत सिंह धोनी
- May 23, 2017
सनी लियोनी एक मॉडल और बॉलीवुड की ख़ास हसीना हैं. बॉलीवुड में आने से पहले वो एक पोर्नस्टार हुआ करती थी. सनी के हॉट फ़ोटोज़ ...
Post by साकेत सिंह धोनी
- May 23, 2017
आईपीएल का 10वां सीजन खत्म हो गया है. मुंबई इंडियंस तीसरी बार आईपीएल का खिताब जीतने में सफल रही. रोमांचक फाइनल में पुणे ...
Top
We use cookies to improve our website. By continuing to use this website, you are giving consent to cookies being used. More details…