GorakhpurUttar Pradesh

गोरखपुर में छाया रहा कोहरा, ठंड से नहीं मिली राहत…..

देश में ठंड का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। नए साल की शुरुआत के बाद से तापमान में हो रही गिरावट के चलते कड़कड़ाती ठंड ने लोगों को बेहाल कर रखा है। प्रदेश में तापमान 6 डिग्री बना हुआ है, तो वहीं कई जिलों में यह 1 डिग्री से भी नीचे पहुंच जाता है। कोहरे की घनी परत ने विजिबिलिटी को कम कर दिया है।

राजधानी लखनऊ समेत गोरखपुर ,देवरिया,कुशीनगर में कोहरे और गलन ने लोगों को घरों में दुबकने के लिए मजबूर कर दिया है। कड़कड़ाती ठंड के चलते सभी स्कूलों के समय में बदलाव कर दिए गए हैं। पहाड़ी इलाकों में चल रही बर्फीली हवाओं की वजह से मौसम में गलन लगातार बनी हुई है

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले कुछ दिनों तक ठंड में कोई कमी नहीं आने वाली है। कोहरे की घनी चादर के चलते सड़कों पर वाहनों की आवाजाही कम हो गई है। रेल से यात्रा करने वाले यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कई ट्रेनें समय से काफी लेट चल रही हैं।

बस स्टेशन पर भी यात्री घंटों बस के इंतजार में ठिठुर रहे हैं। बता हें कि यूपी में ठंड की वजह से अब तक 100 से अधिक जानें जा चुकी हैं।  गलन भरी इस ठंड से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं।