Category

National (1072)

1496146132 Image 1496146110039

राजस्थान के कोटा शहर के सिटी मॉल की एक दुकान में जूते के बॉक्स पर तिरंगा बने होने की शिकायत सामने आई है. शिकायत करने वाला शख्स उस वक्त हैरान रह गया जब उसने दुकान में जूते के बॉक्स पर तिरंगा बना हुआ देखा.
इस मामले की शिकायत विज्ञान नगर थाने में की गई है और पुलिस ने नेशनल ऑनर एक्ट 1971 के तहत मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है. पुलिस के मुताबिक क्रांति तिवारी नाम के शख्स ने रविवार को इस बात की शिकायक दर्ज करवाई थी. क्रांति ने पुलिस को बताया था कि वह सिटी मॉल के शॉप नंबर 24 में गया जहां उसने जूते के बॉक्स पर तिरंगा बना हुआ पाया.

इस शिकायत के बाद पुलिस मामले की जांच करने सिटी मॉल स्थित इस दुकान में पहुंची. पुलिस ने इस दुकान में तिरंगा बने हुए बॉक्स बरामद किए और दुकान के मालिक के खिलाफ नैशनल ऑनर ऐक्ट, 1971 के प्रीवेन्शन ऑफ इंसल्ट की धारा 2 के तहत केस दर्ज कर लिया है. पुलिस ने यह भी बताया कि दोषी पाए जाने पर इस धारा के तहत 1 साल की जेल की सजा हो सकती है.
पुलिस ने दुकान के मालिक के बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि उसका नाम महेश है और उसने दिल्ली से चीन के बने हुए यह जूते खरीदें हैं. पुलिस का कहना है कि इन जूतों को सप्लाई करने वाले के नंबर भी ले लिए गए हैं और उनके खिलाफ भी जांच की जाएगी.

1496145668 Image 1496145647045

बिहार बोर्ड के बारहवीं के नतीजे आ चुके हैं. बिहार बोर्ड का 12वीं का रिजल्ट बेहद ही निराशाजनक रहा है. इस साल बिहार में बारहवीं में 62 फीसद स्टूडेंट्स फेल हो गए हैं. आर्ट्स स्ट्रीम में 37 फीसदी और साइंस स्ट्रीम में सिर्फ 30 फीसद स्टूडेंट्स पास हुए हैं. कॉमर्स स्ट्रीम का रिजल्ट थोड़ा बेहतर रहा है. इस स्ट्रीम में करीब 74 फीसद स्टूडेंट्स पास हुए हैं.
पास पर्सेंटेज
आर्ट्स: 37. 13% कॉमर्स: 74.% साइंस: 30.11%

बिहार बोर्ड  का 2016 का पास पर्सेंटेज
साइंस 67.06% आर्ट्स 56.73% कॉमर्स 80.87%

 
बीते वर्ष बिहार बोर्ड  टॉपर घोटाले को लेकर सुर्खियों मे रहा था. इस साल बिहार बोर्ड ने नकल रोकने के लिए कई सख़्त कदम उठाए थे. इस बार बिहार बोर्ड ने नकल रोकने के लिए आंसर शीट में बार कोडिंग का भी इस्तेमाल किया था. इस साल साइंस और आर्ट्स के रिजल्ट में काफी गिरवाट हुई है. पिछले साल साइंस स्ट्रीम से 67 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए थे   और आर्ट्स से पास होने वाले स्टूडेंट्स का पर्सेंटेज 56 रहा था.
बिहार बोर्ड
बिहार बोर्ड भारत के सबसे पुराने बोर्ड्स में से एक है. बिहार बोर्ड का मुख्यालय पटना में मौजूद है. बिहार बोर्ड सेकेंडरी और सीनियर सेकेंडरी लेवल की परीक्षाएं आयोजित कराता है. पिछले साल इस बोर्ड को टॉपर घोटाले मामले को लेकर काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी.

1496142400 Image 1496142379471

प्रियंका चोपड़ा इन दिनों अपनी पहली हॉलीवुड फिल्म बेवॉच के प्रमोशन के सिलसिले में बर्लिन में हैं और इत्तेफाक की बात है प्रधानमंंत्री नरेंद्र मोदी भी अपनी विदेशी दौरे के सिलसिले में बर्लिन में हैं और नरेंद्र मोदी ने अपनी बिजी शेड्युल में से समय निकालकर प्रियंका चोपड़ा से मुलाकात की।
प्रियंका चोपडा ने प्रधानंत्री मोदी के साथ मुलाकात की अपनी तस्वीर भी शेयर की है जिसमें मोदी ब्लैक सूट में तो प्रियंका चोपड़ा सफेद ड्रेस में नजर आ रही हैं। प्रियंका चोपड़ा ने अपनी खुशी भी जताई और लिखा कि "इतने व्यस्ततता के बावजूद मिलने के लिए समय निकालने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद।"

प्रधानमंत्री मोदी इन दिनों चार देशों की विदेश यात्रा पर हैं जिसमें सबसे पहले बर्लिन पहुंचे हैं तो वहीं प्रियंका चोपड़ा अभी अपनी फिल्म बेवॉच के प्रमोशनल के सिलसिले में बर्लिन में हैं।

1496137580 Image 1496137559355

केरल में सरेआम गाय की हत्या को लेकर युवा जाग्रति पदाधिकारियों ने राहुल गांधी का पुतला फूंका। काग्रेंस मुर्दाबाद के नारे लगाए। केन्द्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। साथ ही मांग की कि अब मोदी सरकार को गौ हत्या के लिए ठोस कानून बनाना होगा। 
जमकर हुआ हंगामा 
केरल में रविवार को सरेआम यूथ काग्रेंस के कार्यकर्ताओं ने एक गाय को बेरहमी से काट दिया। इसके बाद से ही देश में काग्रेंस के खिलाफ रोष व्याप्त हो गया। पूरे देश में इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। जगह जगह काग्रेंस के वरिष्ठ नेताओं के पुतले दहन किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में आगरा ग्वालियर रोड़ स्थित रोहता पर युवा जाग्रति के पदाधिकारी सोमवार शाम सात बजे सड़क पर उतर आए। उन्होंने काग्रेंस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। राहुल गांधी का पुतला फूंका दिया। इसके बाद उन्होंने हाइवे पर हंगामा शुरू कर दिया। एक घंटे तक हंगामा चलता रहा। उसके बाद वे शांत हो गए। 
केन्द्र पर बरसे युवा 
युवा जाग्रति के अध्यक्ष ज्ञानेन्द्र मुखिया ने बताया है कि केरल में जो हुआ है। वो हिन्दूओं के लिए काफी शर्मनाक घटना है। केन्द्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि गाय हमारी माता है। उसे पहले जगह जगह कट्टी खानो में काटा जा रहा था, लेकिन इसके बाद केन्द्र की मोदी सरकार ने अभी तक गौ हत्या पर कोई कानून नहीं बनाया है। जिसके परिणाम यह रहा है कि केरल में गाय को सरेआम रोड़ पर लोगों के सामने हलाल कर दिया गया। 
ये की गई मांग 
केन्द्र सरकार को अब गौ हत्या पर मृत्यु दंड का कानून बना देना चाहिए। तभी गाय की रक्षा हो सकेगी। अभी यह घटना केरल में हुई है, अगर इस पर कुछ एक्शन नहीं लिया गया,य तो गोकशों के हौसले काफी बुलंद हो जाएंगे। उन्होेंने केन्द्र सरकार से मांग की है, कि केरल के सभी आरोपियों को सख्त से सख्त सजा दी जाए। जिससे अन्य गौकशों को भी सबक मिल सके। पुतला दहन में विजय कुमार, लोकेश रावत, बत्तर सिंह, प्रिंस फौजदार, प्रशांत शर्मा, आकाश शर्मा, लव फौजदार, रामू फौजदार, करन चैधरी, देवेन्द्र फौजदार आदि युवा जाग्रति के पदाधिकारी मौजूद रहे।

अभी अभी एक रामपुर क्षेत्र के छेड़छाड़ का वीडियो का विवाद खत्म नही हुआ किबिहार में एक स्कूल की लड़की से छेड़खानी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। शहर से सटे सीतामढ़ी एरिया के बूढ़ी गंडक नदी पर स्थित रेल पुल पर कुछ मनचले पहले लड़की के दोस्त की पिटाई करते हैं और फिर लड़की के साथ छेड़खानी करते दिख रहे हैं। छेड़खानी का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। सूत्रों का कहना है कि इस इलाके में आए दिन इस तरह की घटना होते रहती है। स्कूल और कॉलेज के लड़के और लड़कियां शहर से सटे फोरलेन के किनारे इन इलाकों में घूमने के लिए अक्सर पहुंचते हैं। असामाजिक तत्व इनके साथ बर्ताव करते हुए न सिर्फ इनकी पिटाई करते हैं बल्कि, छेड़खानी जैसी घटना को अंजाम देते हैं। कुछ मनचले वीडियो वायरल करने की धमकी देकर गलत हरकत भी करते हैं। ......

देश के शेयर बाजारों में आज कारोबार की शुरुआती दौर में मुनाफा वसूली से गिरावट का रुख रहा. बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स मुनाफा वसूली चलने से रिकार्ड ऊंचाई से फिसलकर 31,000 से नीचे आ गया.
बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक आज शुरुआती दौर में 158.31 अंक यानी 0.51 प्रतिशत गिरकर 31,000 अंक से नीचे उतरकर 30,869.90 अंक पर आ गया. गत सप्ताहांत शुक्रवार को सेंसेक्स ने तेजी का नया रिकार्ड बनाया था. यह सप्ताह के दौरान 726.57 अंक चढ़कर 31,028.21 अंक के अब तक के सर्वोच्च स्तर पर बंद हुआ था. इससे पहले सूचकांक कारोबार के दौरान 31,074.07 अंक के नये उच्चस्तर को छू चुका था.
बाजार में स्वास्थ्य, आईटी, प्रौद्योगिकी और रीयल्टी कंपनियों के शेयरों में गिरावट का रख रहा. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी सूचकांक भी शीर्ष स्तर से 47.40 अंक यानी 0.49 प्रतिशत गिरकर 9,547.70 अंक रह गया. गत सप्ताहांत शुक्रवार को यह कारोबार के दौरान 9,604.90 अंक की ऊंचाई छूने के बाद अंत में 9,595.10 अंक के अब तक के सर्वोच्च स्तर पर बंद हुआ. बीएसई सेंसेक्स में शामिल शेयरों में सन फार्मा में आज शुरूआती दौर में सबसे ज्यादा 12.07 प्रतिशत की गिरावट रही और इसका शेयर 499.90 रुपये बोला गया. अन्य शेयरों में आईसीआईसीआई बैंक, विप्रो, अदाणी पोर्ट्स, सिप्ला, मारुति सुजूकी, एनटीपीसी, ओएनजीसी और इनफोसिस के शेयरों में 1.70 प्रतिशत तक गिरावट रही.
एशियाई बाजारों में आज हांग कांग का हेंग सेंग सूचकांक शुरुआती दौर में 0.09 प्रतिशत नीचे रहा. हालांकि, जापान का निक्केई सूचकांक 0.16 प्रतिशत नीचे रहा. शंघाई का कंपोजिट सूचकांक भी 0.07 प्रतिशत ऊंचा रहा. अमेरिका का डाउ जोंस इंडस्ट्रियल एवरेज शुक्रवार को कारोबार की समाप्ति पर 0.01 प्रतिशत नीचे रहा.

1496121460 Image 1496121438924

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने साफ शब्दों में ऐलान किया है कि जब तक वह बिहार के मुख्यमंत्री हैं तब तक शराबबंदी को लेकर किसी तरह की ढील नहीं बरती जाएगी. शराब के साथ पकड़े जाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा और उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

पटना के महावीर वात्सल्य अस्पताल के 11वां स्थापना दिवस समारोह में नीतीश ने कहा, 'कुछ दिन पहले थानों में रखी अधिकांश शराब चूहों के पीने की खबर फैली थी, जिसके बाद न केवल थानों में रखी शराब को नष्ट करने का आदेश दिया गया बल्कि पुलिस को भी शराब के खिलाफ अभियान तेज करने का निर्देश दिया.' नीतीश ने कहा कि बिहार की जनता से मेरा वादा है कि मेरे जीते-जी शराबबंदी खत्म नहीं होने दूंगा.
उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट ने पिछले दिनों राज्य के शराब कारोबारियों के आग्रह को मानते हुए उन्हें अपना स्टॉक 31 जुलाई तक हटाने की मोहलत दी है. राज्य में शराबबंदी के बाबजूद शराब की सर्वत्र उपलब्धता पर नीतीश कुमार ने कहा कि शराब पीने वाले ही ऐसा हल्ला भी करते हैं.  नीतीश ने यह स्वीकार करते हुए कहा कि शराब की होम डिलीवरी भी हो रही है, उन्होंने चेतावनी दी कि यह होम डिलीवरी वाले ग्राहक ही सबसे ज्यादा शराबबंदी की विफलता पर हल्ला मचा रहे हैं, लेकिन आने वाले दिनों में किसी को छोड़ा नहीं जाएगा.

1496113555 Image 1496113514988

बिहार की शराब कंपनियों को सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने राहत देते हुए अपने फैसले में शराब के मौजूदा स्टॉक को 31 जुलाई तक समाप्त करने की अनुमति दे दी है। शराब कंपनियों की ओर से पेश हुए वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने जब न्यायालय से कहा कि कंपनियों को अपने स्टॉक के निस्तारण के लिए और समय की जरूरत है, तो न्यायमूर्ति ए.के.सीकरी तथा न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता की अवकाश पीठ ने शराब कंपनियों को मौजूदा स्टॉक को 31 जुलाई तक राज्य के बाहर निस्तारण करने की अनुमति प्रदान की। इससे पहले इस संदर्भ में 31 मार्च को दो माह की मोहलत दी गई थी, जो 31 मई को खत्म होनेवाली थी। शराब कंपनियों ने 24 मई को सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दाखिल कर बिहार के गोदामों में पड़े 200 करोड़ रुपये के स्टॉक को नष्ट करने की मोहलत मांगी थी। बिहार सरकार के वकील ने हालांकि याचिका का विरोध किया और आरोप लगाया कि राज्य में शराब का अवैध व्यापार हो रहा है, जिसकी वजह से कानून-व्यवस्था से संबंधित समस्याएं पेश आ रही हैं। सरकार की याचिका को खारिज करते हुए पीठ ने कहा कि एक बार जब शराब का स्टॉक खत्म हो जाएगा, तो अवैध व्यापार नहीं होगा। बिहार सरकार के वकील ने न्यायालय से अनुरोध किया कि 31 जुलाई के बाद शराब कंपनियों को और मोहलत न दी जाए। नीतीश कुमार की शराब बंदी योजना के मद्देनजर, सर्वोच्च न्यायालय ने 31 मार्च को शराब कंपनियों को निर्देश दिया था कि वे बिहार स्टेट विवरेज कॉरपोरेशन के गोदामों में पड़े अपने बचे स्टॉक का 31 मई तक निर्यात कर उसे खत्म करें।इसके अनुसार अभी बिहार में शराब बिकने की रोक से फैसले पर से सुप्रीम कोर्ट ने रोक हटा दी है।

1496113555 Image 1496113514988

Page 1 of 90

Media News

  • Bollywood
  • Life Style
  • Trending
  • +18
  • IPL 2017
Post by साकेत सिंह धोनी
- May 30, 2017
 नगर की धरोहरों के सम्मान और अभिनन्दन के क्रम में आज लीडर्स आगरा और तपन फाउंडेशन ने होटल वैभव पैलेस में एक भव्य ...
Post by रोली त्रिपाठी
- May 27, 2017
यदि जरूरी दवाएं खत्म होने वाली है तो खरीद लें क्योंकि 30 मई को प्रदेश भर के दवा कारोबारी ने हड़ताल ...
Post by साकेत सिंह धोनी
- May 30, 2017
मलाइका अरोड़ा ने सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर की है, जिसमें वे श्वेता बच्चन के साथ नजर आ रही हैं। इस फोटो में मलाइका अपना ...
Post by साकेत सिंह धोनी
- May 29, 2017
आज-काल के आधुनिक समय में हर मुद्दों पर लोग खुल कर बात कारते है. जाहे वो लड़की हो या लड़का. बात चाहे जिस मुद्दे कि हो ...
Post by साकेत सिंह धोनी
- May 30, 2017
भारतीय क्रिकेट टीम ने लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान पर बांग्लादेश तके खिलाफ चैंपियंस ट्रॉफी के आखिरी प्रैक्टिस मैच में ...
Top
We use cookies to improve our website. By continuing to use this website, you are giving consent to cookies being used. More details…